logo

BIHAR : स्कूल में छात्राओं को पढ़ाने की बजाय कराया जा रहा था चूल्हा-चौका

jahanabad_school.jpg

जहानाबाद:
बिहार (Bihar) के जहानाबाद के एक स्कूल में छात्राओं से मिड डे मील (Mid Day Meal) बनवाने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जारी होने बाद बिहार शिक्षा व्यवस्था पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। स्कूल में बच्चियां पढ़ने की उम्मीद लेकर आती है लेकिन यहां उनसे खाने पकवाया जा रहा है। ऐसे मामलों के बाद स्कूलों की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा मामला सामने आने के बाद संबद्ध विभाग के पदाधिकारी जांच में जुट गए हैं। 

पढ़ाने के बजाए चूल्हा-चौका कराया जा रहा है
मामला जहानाबाद जिले के मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र में सेरथुआ मध्य विद्यालय है। वायरल वीडियो में देखा कुछ बच्ची सब्जी काटती हुई दिख रही है, तो कोई चावल से कंकड़ बीनते हुए। इन बच्चियों को क्लास रूम में पढ़ाने के बजाए स्कूल में उनसे चूल्हा-चौका कराया जा रहा है।

कुछ दिनों पहले छात्रों से झाड़ू लगवाने का वीडियो हुआ था वायरल
बता दें कि कुछ दिनों पहले ही जहानाबाद का एक वीडियो बहुत वायरल हुआ था जिसमें छात्रों से मजदूरी कराया जा रहा था। उनसे स्कूल में झाड़ू लगवाया जा रहा था। अभी यह मामला ठंडा में नहीं हुआ था कि ये एक और मामला उजागर हो गया। ऐसे मामलों के बाद स्कूलों की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा मामला सामने आने के बाद संबद्ध विभाग के पदाधिकारी जांच में जुट गए हैं। देखना है कि स्कूल प्रशासन पर शिक्षक पर विभाग क्या कार्रवाई करता है।